Automobile

मार्केट में उत्तरी Maruti की एक न्यू कार Maruti Baleno ,जानिए कार की सभी डिटेल्स 

मार्केट में उत्तरी Maruti की एक न्यू कार Maruti Baleno ,जानिए कार की सभी डिटेल्स 

मार्केट में उत्तरी Maruti की एक न्यू कार Maruti Baleno ,जानिए कार की सभी डिटेल्स देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी की बात करें तो, कंपनी की ज्यादातर बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों की सेफ्टी रेटिंग निराशाजनक है. मारुति की बेस्ट सेलिंग हैचबैक बलेनो (Maruti Baleno) का उदाहरण लें तो ये कार बेहतर डिजाइन और फीचर्स के साथ आती है. इसके नए जनरेशन मॉडल का क्रैश टेस्ट नहीं किया गया है, लेकिन पुराने जनरेशन की NCAP रेटिंग 0 स्टार थी. आपको बता दें कि बलेनो को बाजार में प्रीमियम हैचबैक के तौर पर बेचा जा रहा है.





इसे भी पढ़े :-अपने अतरंगी अंदाज से मार्केट में ग्राहकों को घायल करने आ गया Motorola का Edge 40 स्मार्टफोन ,जानिए क्या कीमत होंगी 

मार्केट में उत्तरी Maruti की एक न्यू कार Maruti Baleno ,जानिए कार की सभी डिटेल्स

Maruti Baleno कार इंजन डिटेल्स

मारुति बलेनो डेल्टा इंजन और ट्रांसमिशन: इसमें Manual ट्रांसमिशन के साथ 1197 cc इंजन दिया गया है। यह 1197 cc इंजन 88.50bhp@6000rpm की पावर और 113nm@4400rpm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। मारुति बलेनो डेल्टा माइलेज यह 22.35 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

यह भी पढ़िए :-Tata को अपने इशारो पर नाचने आ गयी Maruti की Alto 800 कार, कीमत भी है बहुत कम 

Maruti Baleno कार फीचर्स

मारुति बलेनो के फीचर्स की बात करें तो इस दमदार कार में पैसेंजर एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशन, ड्राइवर एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील, पावर विंडो फ्रंट, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं

Maruti Baleno कार कीमत

मार्केट में उत्तरी Maruti की एक न्यू कार Maruti Baleno ,जानिए कार की सभी डिटेल्स मारुति बलेनो बेस मॉडल की क़ीमत Rs. 6.66 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 9.88 लाख (avg. ex-showroom) तक जाती है। 9 वेरीएंट्स के लिए बलेनो क़ीमत नीचे लिस्टेड है।

इसे भी जानिए :-धुआँधार फीचर्स के साथ मार्केट में एंट्री ली Tata sumo की कार ने, जिसकी कीमत भी बहुत कम है 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *